Free Fire Game से फेसबुक अकाउंट कैसे रिमूव करें?

Free Fire Game से फेसबुक अकाउंट कैसे रिमूव करें?

Free Fire Game से फेसबुक अकाउंट कैसे रिमूव करें? – आज इस आर्टिकल में हम आपको एक बहुत इंपॉर्टेंट टॉपिक पर जानकारी देने जा रहे हैं। आज इस आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहे हैं अपना Free Fire अकाउंट कैसे डिलीट करें? अगर आप अपने Free Fire अकाउंट को डिलीट करना चाहते हैं तो यह आर्टिकल आखिरी तक पूरा पढ़िए। हम आपको कुछ बहुत आसान स्टेप बताएंगे। हमारे द्वारा बताए गए आसान स्टेप को फॉलो करके आप Free Fire अकाउंट डिलीट कर सकते हैं।

Free Fire मोबाइल Game के बारे में आप सभी ने जरूर सुना होगा। Free Fire मोबाइल Game आज के समय के युवा की सबसे पहली पसंद है। ढेर सारे मोबाइल Game्स आए और चले गए लेकिन जितनी लोकप्रियता Free Fire Game को मिली है इतनी लोकप्रियता आज तक किसी भी मोबाइल Game को नहीं मिली है। शायद यही कारण है कि इसे गूगल प्ले स्टोर से करोड़ों लोगों ने डाउनलोड किया है।

जब भी बात दुनिया के सबसे पॉपुलर तथा सबसे ज्यादा इंटरेस्टिंग बैटल Game की होती है उस में से सबसे पहले नाम Free Fire Game का लिया जाता है। Free Fire Game एक रॉयल बैटल Game है। Free Fire Game पब्जी Game की तरह ही होता है। Free Fire के अंदर आपको अपनी एक टीम बनानी पड़ती है। इस टीम के साथ आपको बैटलग्राउंड में संघर्ष करना पड़ता है। आपको खजाना ढूंढना पड़ता है और अलग-अलग टास्क के पूरे करने पड़ते हैं। इसी दौरान दुश्मन आप पर हमला करते हैं आपको उन हमलों से भी खुद को बचाना होता है। अंत में जो भी व्यक्ति बच जाता है उसे Free Fire टीम के द्वारा ढेर सारी इनाम दिए जाते हैं।

Free Fire Game को आप अपने दोस्तों के साथ मिलकर खेल सकते हैं। कई बार ऐसा होता है Free Fire Game खेलते खेलते हैं बहुत से लोग आपस में दोस्त बन जाते हैं।

वैसे तो अन्य सभी मामलों में Free Fire Game का कोई मुकाबला नहीं कर सकता। लेकिन सिर्फ एक कारण से Free Fire Game हमारी समस्या का कारण बन जाता है। Free Fire Game को खेलने के लिए हमें लॉगइन करना पड़ता है। बहुत से लोग फेसबुक अकाउंट की सहायता से Free Fire Game के अंदर लॉगइन करते हैं। हम सभी का फेसबुक अकाउंट प्राइवेट होता है और इसमें हम ढेर सारे लोगों के साथ इंपोर्टेंट डाटा शेयर करते हैं। अभी कुछ दिनों पहले Free Fire के ऊपर डाटा चोरी का भी आरोप लगा था। यह भी हो सकता है कहीं Free Fire Game के डाटा को दूसरे देश में लीक न कर दे। इसी कारण बहुत से लोग Free Fire से अपने फेसबुक अकाउंट को रिमूव कर रहे हैं।

बहुत से लोग जानना चाहते हैं Free Fire से फेसबुक अकाउंट कैसे रिमूव करें? लोग इंटरनेट पर, यूट्यूब पर भी सर्च करते हैं लेकिन वहां पर उन्हें को उचित जानकारी नहीं दी जाती। अगर आप भी Free Fire Game से अपने फेसबुक अकाउंट को रिमूव करना चाहते हैं तो अब आपको टेंशन लेने की जरूरत नहीं है।

Free Fire Game से फेसबुक अकाउंट कैसे रिमूव करें?

अब हम आपका ज्यादा समय न बर्बाद ना करते हुए आपको बताते हैं Free Fire Game से फेसबुक अकाउंट कैसे रिमूव करें? अगर आप जानना चाहते हैं Free Fire Game से फेसबुक अकाउंट कैसे रिमूव करें? के नीचे बताए जा रहे आसान स्टेप को ध्यान से पढ़ें तथा इन्हें फॉलो करें। नीचे बताए गए स्टेप को फॉलो करके आप Free Fire Game से फेसबुक अकाउंट रिमूव कर सकते हैं।

  • Free Fire Game से फेसबुक अकाउंट रिमूव करने के लिए सबसे पहले आपको अपने फेसबुक एप्लीकेशन को ओपन करना है।
  • अगर आपके पास नए वर्जन का फेसबुक एप्लीकेशन नहीं है तो हो सकता है अकाउंट रिमूव करने में आपको थोड़ी समस्या हो। इसीलिए मैं आपको सलाह दूंगा आप नए वर्जन का फेसबुक एप्लीकेशन अपडेट कर ले।
  • अब आपको अपना फेसबुक एप्लीकेशन ओपन करना है। यदि आपके फेसबुक पर लॉगइन नहीं है तो आप मोबाइल नंबर और पासवर्ड के साथ आप से लॉगिन कर ले। अगर आपने पहले से ही लॉगिन करके रखा है तो आप डायरेक्ट फेसबुक एप्लीकेशन के होम इंटरफेस में प्रवेश करेंगे।
  • अब आपको अपने मोबाइल पर फेसबुक एप्लीकेशन का होम इंटरफेस दिखाई दे रहा होगा। स्क्रीन पर आपको ढेर सारे ऑप्शन दिखाई देंगे। राइट साइड में आपको तीन लाइन दिखाई दे रही होंगी आपको इन 3 लाइन ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • अब आपके सामने एक नया पेज ओपन होगा। जब आप थोड़ा नीचे स्क्रॉल डाउन करेंगे आपको एक सेटिंग एंड प्राइवेसी ऑप्शन दिखाई दे रहा होगा। आपको इस ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • आज आपको एक सेटिंग ऑप्शन दिखाई दे रहा होगा। आपको सेटिंग्स ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • अब आपके सामने डिलीट Free Fire ऑप्शन दिखाई देगा। आपको इस ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • इतना करने के बाद आपके सामने दो ऑप्शन ओपन होंगे। एप्लीकेशन एंड वेबसाइट। आपको इस पर क्लिक करना है
  • अब स्क्रीन पर आपको लॉग इन विद फेसबुक ऑप्शन दिखाई दे रहा होगा। आपको इस ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • अब आपको अपनी स्क्रीन पर एक Free Fire अकाउंट लिंक दिखाई दे रही होगी। आप अपने जिस Free Fire अकाउंट को डिलीट करना चाहते हैं उस लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आपको एक रिमूव बटन दिखाई देगी। आपको रिमूव बटन पर क्लिक करना है।
  • बस इतना करते ही आपके फेसबुक से Free Fire अकाउंट पूरी तरह डिलीट हो जाएगा।

निष्कर्ष

इस प्रकार आप ऊपर बताए गए आसान स्टेप को फॉलो करके अपने फोन से Free Fire अकाउंट डिलीट कर सकते हैं। आज इस आर्टिकल में हमने आपको बताया अपने फोन से Free Fire अकाउंट कैसे डिलीट करें? आशा करता हूं यह जानकारी आपको पसंद आई होगी। अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी है इसे अपने दोस्तों के पास शेयर करें। आर्टिकल को आखिरी तक पढ़ने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।