Google Adsense approval जल्दी कैसे पाएं 2022

Google Adsense approval जल्दी कैसे पाएं 2022

Google Adsense

Youtube google adsense
Youtube google adsense

दोस्तो Google Adsense के बारे में आप सभी ने सुना ही होगा, की गूगल adsense क्या है ? और गूगल adsense से earning कैसे होती है ? आपके इन सभी सवालों को जबाब हमारे आज के इस आर्टिकल में मिलेंगे, तो बने रहिये titanium world के साथ।

google adsense kya hai ? What is Google Adsense ?

दोस्तो गूगल एडसेंस गूगल का एक बहुत ही क्रिएटिव प्रोग्राम है, जिसका उपयोग इस दुनिया के 60 परसेंट से भी ज्यादा लोग करते है, यानी कि पूरी दुनिया में 60 परसेंट लोग गूगल के इस प्रोग्राम की मदद से पैसे कमाते है, और पैसे कम नहीं इतना ज्यादा कमाते है कि उन्हें टैक्स भी भरना पड़ता है।
अब आप समझ ही गए होंगे कि Google Adsense क्या है,
आज से लगभग 8 साल पहले गूगल ने इस प्रोग्राम को बनाया था, इस प्रोग्राम को बनाने के पीछे गूगल का एक ही मकसद था कि पूरी दुनिया के क्रिएटिव लोगो को खोजना और उनकी प्रतिभा को निखारना।

Google se paise kaise kamaye 2022

आज के समय में बहुत से लोग ऐसे भी है जिन्होंने अपनी अच्छी खासी नौकरी को छोड़कर, गूगल एडसेंस को अपनाया है, क्योंकि Google Adsense में कमाई सीमित नहीं होती है, इसे आप अपनी प्रतिभा के दम पर चाहे जितना बढ़ा सकते है, बस इसके लिए आपको थोड़ी सी रिसर्च और थोड़ी सी मेहनत करनी पड़ेगी, और वह मेहनत क्या होगी और कैसे करनी होगी , वह सब आज के इस लेख में हम आपको बताएंगे।

Google Adsense account कैसे बनाये ( google adsense account create ) –

दोस्तो अगर आप भी Google Adsense का खाता बनाना चाहते है तो आपको सबसे पहले डोमेन नाम लेकर एक ब्लॉग या वेबसाइट बनानी होगी, या फिर आपको अपना एक यूट्यूब चैनल बनाना होगा, इनके बारे में हम आपको सभी जानकारी देगें। इस सारी प्रोसेस में आपको निम्नलिखित स्टेप्स को पूरा करना होगा तब जाकर आपका google adsense account create होगा।

1. Google Adsense Log In कैसे करें –

दोस्तो लेख के इस भाग में हम आपको एडसेंस को लोग इन करना बताएंगे, की Google Adsense को log in कैसे करते है।
अगर आपके पास एक ब्लॉग है तो आपको सबसे पहले गूगल पर Google Adsense sign in सर्च करना होगा, उसके बाद आपको वहाँ पर अपनी साइट का नाम डालकर, अपनी ईमेल से लॉग इन करना होगा, इसके बाद Google Adsense log in का पूरा इंटरफ़ेस खुल जायेगा,

जिसमें आपको अपनी साइट का नाम डालना होगा, इसके बाद Google Adsense से आपको एक कोड मिलेगा जिसे आपको अपनी साइट में लगाना होगा, इसके बाद आपको वापिस से Google Adsense की साइट पर जाना होगा जिसके बाद Google Adsense आपके द्वारा लगाए गए कोड को चेक करेगा, इसके बाद अगर आपका कोड सही से लगा है तो आपका Google Adsense का account khul जाएगा।

2. Google Adsense पर वेबसाइट या ब्लॉग को कैसे जोड़े ?

Google Adsense
Google Adsense

दोस्तो सब कुछ सेट करने के बाद आपके सामने अगला चरण आता है कि अपनी वेबसाइट को Google Adsense से जोड़ने का, इसके लिए आपको सबसे पहले Google Adsense की सेटिंग्स में जाना होगा, वहाँ आपको sites ऑप्शन पर क्लिक करना होगा, इसके बाद आपको एक खाली बॉक्स दिखेगा,

जिसमें आपको अपनी साइट का url डालना होगा, इसके बाद अगर आपके वर्डप्रेस में साइट किट प्लगइन होगा, तो आपकी साइट खुद ही इस Google Adsense से जुड़ जाएगी, और आपके Google Adsense अकाउंट में गेटिंग रेडी लिख कर आने लगेगा, इसके 7 दिन के बाद आपकी साइट पर गूगल के ad चालू हो जाएगा।

5 google adsense approval requirements hindimetech

Flipkart se paise kaise kamaye 2022

Google Adsense जल्दी पाने की कुछ महत्वपूर्ण ट्रिक्स –

दोस्तो अगर आपको अपनी साइट पर या ब्लॉग पर जल्दी Google Adsense चाहिए तो आपको नीचे दिए टिप्स का जरूर पालन करना चाहिए –

1. आप जब भी Google Adsense के लिए अप्लाई करें, उस दिन से रोज 1 आर्टिकल आपको अपनी साइट या ब्लॉग पर डालना होगा।

2. कोशिश करे कि आपके ब्लॉग या साइट में कम से कम 20 या 22 या 25 आर्टिकल तो हो ही, जब आप आराम से अपने Google Adsense के लिए अप्लाई करें।

3. अगर आप चाहते है कि आपकी साइट या ब्लॉग पर जल्दी Google Adsense मिल जाये तो आपको अपनी साइट पर यूनिक आर्टिकल डालने चाहिए, और वह आर्टिकल किसी ओर साइट या ब्लॉग से या किसी बुक से कॉपी पेस्ट न हो, अगर आपको कोई टॉपिक अच्छा लग रहा है तो आप पहले उस टॉपिक को पूरी तरह से पढ़ ले,

इसके बाद आप उस लेख को अपने शब्दों में लिखना शुरू करें, यह बिल्कुल ऐसा हो सकता है जैसे कि आप अपने एग्जाम में किसी आंसर को अपने शब्दों में लिख रहे होंगे, अब आप मेरी बात को अच्छे से समझ गए होंगे,

ब्लॉग पोस्ट लिखने की यह ट्रिक आज तक किसी ने भी आपको नहीं बताई होगी, जो आपको titanium वर्ल्ड ने बताई है।

4. इसके अलावा आपको अपनी साइट या ब्लॉग पर कोई भी खराब आर्टिकल नहीं लिखना है।

5. Iske अलावा आपको गलती से भी अपने लेख में ज्यादा फ़ोटो का use नही करना है, इससे आपकी साइट या ब्लॉग की गति slow हो जाएगी।

6. आपको हमेशा अच्छा कंटेंट ही लिखना होगा, इससे ज्यादा से ज्यादा लोग आपकी साइट पर आएंगे, और उतनी ही ज्यादा Google Adsense आपको धन देगा।

7. अगर आप अपनी google adsense earnings देखना चाहते है तो आपको अपने google adsense dashboard में जाना होगा।

Google Adsense से पैसे कैसे कमाये ?

दोस्तो Google Adsense से पैसे कमाने के 2 तरीके है, जिसमें आप ब्लॉगिंग के द्वारा पैसे कमा सकते है, और दूसरा आप यूट्यूब के द्वारा पैसे कमा सकते है, हम इन दोनों के बारे में पूरी जानकारी आपको देगे तो बने रहिये titanium world के साथ –

1. ब्लॉगिग के द्वारा Google Adsense से पैसे कैसे कमाये(earn) ?

दोस्तो इसके लिए आपको सबसे पहले एक ब्लॉग बनाना होगा, उसके लिए आपको डोमेन नेम और एक होस्टिंग लेनी होगी, होस्टिंग के लिए आप go viral host ले सकते है, क्योंकि इसकी स्पीड और रेस्पोंस टाइम बहुत ही अच्छा है, मेरी साइट खुद go viral host पर host है, इसके बाद ही आप Google Adsense के लिए आवेदन कर पाएंगे, और Google Adsense से पैसे कमा पाएंगे।

2. यूट्यूब के द्वारा Google Adsense से पैसे कैसे कमाये ?

दोस्तो अगर आपके पास प्रतिभा है, तो आप अपना यूट्यूब चैनल बना कर भी Google Adsense से पैसे कमा सकते है, इसके लिए आपको सबसे पहले अपना चैनल बनाना होगा, इसके बाद आपको नई नई वीडियो बना कर अपने चैनल पर डालनी होगी,  और google adsense youtube login करना होगा और यूट्यूब के एडसेंस को हम youtube google adsense भी कहते hai।

इसके बाद आपको अपने चैनल पर 1 हजार सब्सक्राइब चाहिए होंगे, और इसके साथ ही आपका vdo watch टाइम 4 हजार घण्टा होना चाहिए, इसके बाद आपका चैनल खुद ही Google Adsense youtybe को अप्लाई कर लेगा, और आपकी कमाई होना start हो जाएगी।

Conclusion –

तो दोस्तो आपको हमारी आज की यह मस्त सी पोस्ट youtube google adsense कैसी लगी, इसके अलावा आप titanium world की दी हुई टिप्स से जल्दी ही google adsense approval पा सकते है, अगर आपको google adsense का approval मिल गया हो तो आप हमे जरूर बताइयेगा।